ज्योतिष के 20 अनोखे अचूक व प्रमाणित सूत्र

ज्योतिष के 20 अनोखे अचूक व प्रमाणित सूत्र

 

ज्योतिष के कुछ अचूक व प्रमाणित सूत्र

ज्योतिष के कुछ अचूक व प्रमाणित सूत्र

 

१. लग्न के स्वामी अर्थात लग्नेश यदि द्वादश/बाहरवें भाव में हो तो ऐसे व्यक्तियों के शत्रु बहुत अधिक होते हैं साथ ही ऐसे व्यक्तियों पर झूठा आरोप अवश्य ही लगता है तथा ऐसे व्यक्तियों के मन में आत्महत्या के विचार भी आते रहते हैं।

 

२. राहु की महादशा में यदि केतु की अंतर्दशा हो तो वह समय विशेष रूप से कष्टदाई होता है जिनमें उलझनें व समस्याएं काफी हद तक बढ़ जाती है।

 

३. दूसरे भाव में जो राशि हो उनके स्वामी अर्थात धनेश/द्वितीयेश यदि नवम व एकादश भाव में स्थित हो तो ऐसे व्यक्तियों का बाल्यकाल कष्टदाई होता है किंतु बाद का पूरा जीवन सुखमय होता है जिसमें जातक/जातिका को सभी सुख प्राप्त होते हैं।

 

४. यदि लग्न का स्वामी अर्थात लग्नेश दूसरे भाव में हो और दूसरे भाव का स्वामी अर्थात धनेश यदि लग्न में हो कहने का आशय यह है कि यदि लग्नेश और धनेश में स्थान परिवर्तन हो रहा हो तो ऐसे व्यक्तियों के पास धन की कभी कमी नही रहती तथा इन्हें कम प्रयत्न से धन की प्राप्ति हो जाती है।

 

५. यदि जन्म कुंडली में सूर्य एकादश भाव में स्थित हो तो ऐसे व्यक्तियों के शत्रु बहुत अधिक होते हैं किंतु जातक/जातिका को शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है अर्थात शत्रु उनका कुछ गलत नही कर पाते हैं।

 

६. यदि अष्टम भाव के स्वामी अर्थात अष्टमेश किसी भी भाव में बैठे हों और उन पर गुरु की दृष्टि हो तो ऐसे व्यक्ति दीर्घायु होते हैं।

 

७. यदि स्त्री की कुंडली हो और कुंडली के दूसरे भाव में राहु किसी भी राशि का हो तो ऐसी स्त्री कभी भी स्वदेश में सुखी नही रह सकती अतः ऐसी जातिकाओं को परदेश अर्थात दूसरे राज्य या विदेश में जीवनयापन करना चाहिए।

 

८. यदि कुंडली के किसी भी भाव में शनि उच्च राशि के हों और उन पर मंगल की दृष्टि हो तो ऐसा व्यक्ति निश्चय ही वक्ता या नेता होता है कहने का आशय यह है कि ऐसे व्यक्तियों के अंदर नेतृत्व क्षमता बहुत प्रवल होती है।

 

९. यदि शुक्र कुंडली के एकादश भाव में हों तो ऐसे व्यक्तिओं को विवाह उपरांत अच्छा धन लाभ होता है अर्थात ऐसे जातक/जातिका विवाह उपरांत धनी होते हैं।

 

१०. यदि किसी महिला की कुंडली के तीसरे भाव में सूर्य व छठे/षष्ठ भाव में शनि हो तो ऐसे जातिका का विवाह किसी बड़े आदमी या किसी बड़े अधिकारी से होता है।

 

११. यदि कुंडली के अष्टम भाव में केतु हो तो जातक/जातिका को निःसंदेह अकास्मिक धन लाभ की प्राप्ति होती है साथ ही यदि कुंडली के अष्टम भाव में मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या व वृश्चिक राशि में केतु बैठा हो तो जातक/जातिका को पेट से जुड़ी समस्या बनी ही रहती है।

 

१२. यदि शनि वृषभ राशि के हों तो जातक/जातिका को क्रोध बहुत अधिक आता है तथा ऐसे जातक/जातिका की परेशानियाँ विवाह बाद बढ़ जाती है और आय में कमी तथा व्यय में वृद्धि होती है।

 

१३. यदि स्थिर राशि (वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ) का लग्न हो अर्थात यदि स्थिर लग्न हो और लग्न पर छठे भाव के स्वामी की दृष्टि हो तो ऐसे जातक/जातिका खूब धन के स्वामी अर्थात धनवान होते हैं।

 

१४. यदि एकादश भाव का स्वामी अर्थात लाभेश लग्न में हो तो ऐसे व्यक्तियों को हर 11वें दिन कोई न कोई लाभ अवश्य ही होता है।

 

१५. यदि शुक्र लग्न में हो तो व्यक्ति खुशमिजाज होता है साथ ही ऐसे व्यक्तियों गाने का बहुत शौंक होता है अर्थात ऐसे व्यक्तियों का आमोद-प्रमोद में अधिक मन लगता है।

 

१६. यदि शनि लग्न में हो और गुरु केंद्र में हो तो ऐसे व्यक्तियों को निःसंदेह पैतृक संपत्ति अवश्य ही प्राप्त होती है।

 

१७. यदि लग्न या पंचम या नवम भाव में बुध व चंद्र की युति हो तो जातक विद्वान व बुद्धिमान होता है या भविष्यवक्ता होता है।

 

१८. यदि चंद्रमा पर किसी भी उच्च के ग्रह की दृष्टि हो तो ऐसे व्यक्ति धनवान होते हैं।

 

विशेष:- बहुत से लोगों के मन में यह प्रश्न अवश्य उठेगा कि यदि उच्च के शनि की दृष्टि चंद्र पर हो तो विष योग बनेगा जिसमें व्यक्तियों को बहुत परेशानिओं का सामना करना पड़ता है तो यहाँ यह स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि मैंने धनवान होगा ऐसा लिखा है और यह जरूरी नही कि व्यक्ति धनी और किंतु परेशान न रहे अतः ऐसे व्यक्ति परेशान रहेंगे किंतु धनवान भी होंगे।

 

१९. यदि सूर्य के दोनों तरफ कोई भी ग्रह हो (चंद्रमा को छोड़कर) तो व्यक्ति तेज बोलने वाला होता है तथा उसे हर कार्य में सफलता मिलती है साथ ही ऐसे व्यक्तियों को अच्छा धन लाभ भी होता है।

 

२०. यदि स्थिर राशि (वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ) का लग्न हो अर्थात यदि स्थिर लग्न हो और शुक्र केंद्र में हो तथा चंद्रमा त्रिकोण में गुरु से युत हो अर्थात चंद्रमा त्रिकोण में गुरु के साथ बैठा हो साथ ही शनि दशम भाव में हो तो ऐसा व्यक्ति सुखी, भोगी, विद्वान, प्रभावशाली, मंत्री, एम. पी., एम. एल. ए. आदि होता है।

 

जय श्री राम।

Astrologer:- Pooshark Jetly

Astrology Sutras (Astro Walk Of Hope)

Mobile:- 9919367470

3 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *