मेष लग्न के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा:-

“मकर सक्रांति की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं”

मेष लग्न के लिए वर्ष 2020 काफी अच्छा रहने वाला है पिछले ढाई वर्ष से भाग्य स्थान से शनि का गोचर रहने के कारण से भाग्य का पूरा सहयोग नही मिल पा रहा था और मन में असंतोष भी बना रह रहा था मेष लग्न वालों के लिए पिछले ढाई वर्ष काफी कष्टदायक रहे हैं जिसमें उनके बनते काम भी ऐन वक्त पर बिगड़ जाते थे लेकिन वर्ष 2020 में इन सब से राहत मिलेगी।

5 नवंबर 2019 से मेष लग्न वालों के लिए ग्रह काफी अच्छे हुए है 2019 का आपके लिए जो माहौल रहा चाहे वह स्वास्थ में परेशानी का रहा हो या अपमानजनक स्थिति का रहा हो उनमें अब कुछ राहत मिलती दिख रही है, 2020 मेष लग्न के विवाह सुख के लिए भी काफी अच्छा रहेगा और जिनका विवाह नही हुआ है उनके विवाह होने के योग बनेंगे पंचम भाव पर गुरु की दृष्टि होने से वर्ष 2020 संतान के लिए भी अच्छा रहेगा व जो लोग संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं उन्हें संतान भी प्राप्त होगी तथा जिनकी संतान है उनके संतान के स्वास्थ में सुधार व उन्नति होगी।

विद्यार्थियों के लिए भी वर्ष 2020 काफी अच्छा रहेगा क्योंकि पंचम भाव शिक्षा का भाव है जहाँ गुरु की दृष्टि रहेगी साथ ही जिन्होंने किसी कारण से अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़ दी थी उनके लिए भी पढ़ाई पुनः शुरू करने का यह अच्छा अवसर है।

यदि आपके कोई छोटे भाई-बहन है तो वर्ष 2020 उनके लिए भी काफी अच्छा रहेगा और उनकी भी उन्नति होगी साथ ही उनके विवाह के लिए भी बात चलेगी या यदि उनके विवाह की बात कहीं चल रही है तो वर्ष 2020 में उनका विवाह भी हो जाएगा।

पंचम भाव प्रेम को भी दर्शाता है जिस पर गुरु की दृष्टि होने से प्रेम संबंध भी काफी अच्छा रहेगा और यदि आप किसी से अपने प्रेम का इजहार करना चाहते तो यह समय सबसे अच्छा रहेगा साथ ही मेष लग्न वालों के शरीर का वजन भी कुछ बड़ सकता है क्योंकि नवम भाव से गोचर कर के गुरु की पंचम दृष्टि लग्न पर होगी।

कर्म स्थान से शनि का गोचर रहेगा जहाँ शनि स्वराशि गोचर करेंगे और शश नामक योग बनाएंगे अतः आप शनि मंदिर जाना जीवन का नियम बना लें यदि आपका काम भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है तो सचेत रहें क्योंकि शनि आपको जेल यात्रा तक करवा सकते हैं या कार्य से निष्कासित करवा सकते हैं।

शश योग बनने व गुरु के अपनी मूल त्रिकोण राशि से गोचर करने के कारण से आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है और उसका पूरा फल भी आपको प्राप्त होगा यदि 36 वर्ष से ऊपर की आयु है तो निश्चित ही शनि का यह गोचर जाते हुए आपको लाभ अवश्य देकर जाएगा अप्रैल से जुलाई के मध्य एक नए काम की शुरुवात या उन्नति के योग बनेंगे जब गुरु कुछ समय के लिए मकर में जाकर नीचभंग राजयोग बनाएंगे तब अचानक से कोई बड़ी सफलता प्राप्ति के योग बनेंगे 24 जनवरी को कर्म भाव में अमावस्या रहेगी अतः उस दिन थोड़ा सावधान रहें और कोई भी जोखिम भरा काम न करें 16 से 20 जनवरी भी आपके लिए बहुत अच्छा नही जाएगा अतः थोड़ा सावधानी बरतें।

25 दिसंबर से 19 फरवरी के मध्य कोई शुभ काम होने के भी योग बन रहे हैं साथ ही घर में कोई मेहमान भी आ सकते हैं या आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं वर्ष 2020 आपके लिए वर्ष 2019 से काफी अच्छा रहेगा।

बाकी कौन सा महीना आपके लिए कैसा रहेगा और उस महीने में कौन सा दिन आपके लिए शुभ व कौन सा अशुभ इसके लिए मैं हर महीने का गोचरफल लिखूँगा अतः आप सभी मुझसे जुड़े रहें व अपना अनुभव भी समय-समय पर साझा करते रहें।

Astrologer:- Pooshark Jetly
Astrology Sutras (Astro Walk Of Hope)
9919367470

13 replies
  1. Anand Mishra
    Anand Mishra says:

    मेरे राशि मेष हैं, मूझे ये बताये की मेरा जॉब कब तक लग सकता हैं! आप ये लेख बहुत ही उत्तम था!

    Reply
  2. Amit kumar soni
    Amit kumar soni says:

    भगवान से प्रार्थना है कि आप कि वेबसाइट बहुत शानदार तरीके से काम करे और सोशल नेटवर्किंग पर अग्रणी रहे ⛳

    Reply

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *