मौनी अमावस्या 2022: मनोकामना पूर्ति हेतु राशि अनुसार करें यह उपाय

मौनी अमावस्या 2022: मनोकामना पूर्ति हेतु राशि अनुसार करें यह उपाय

मौनी अमावस्या 2022: मनोकामना पूर्ति हेतु राशि अनुसार करें यह उपाय

मौनी अमावस्या 2022: मनोकामना पूर्ति हेतु राशि अनुसार करें यह उपाय

 

माघ मास की अमावस्या तिथि को मौनी अमावस्या कहा जाता है इस वर्ष माघ मास की अमावस्या तिथि 31 जनवरी 2022 की दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर लग रही है जो कि 1 फरवरी 2022 के दिन में 11 बजकर 16 मिनट तक रहेगी अतः इस वर्ष मौनी अमावस्या 1 फरवरी 2022 को मनाई जाएगी।

मौनी अमावस्या के दिन काशी में दशाश्वमेध घाट या प्रयाग में त्रिवेणी संगम या समुद्र में मौन व्रत रखकर स्नान करना चाहिए, इस बार मौनी अमावस्या के दिन दुर्लभ संयोग बन रहा है क्योंकि मौनी अमावस्या मंगलवार के दिन पड़ने से और भी विशेष हो जाती है क्योंकि धर्म शास्त्रों के अनुसार यदि मंगलवार के दिन अमावस्या पड़े तो उस दिन गंगा स्नान करने से करोड़ों सूर्य ग्रहण में स्नान करने के समान फल की प्राप्ति होती है, पापवार तथा अमावस्या की युति दुर्भिक्ष तथा प्रजा के लिए भयकारक होती है।

 

मनोकामना पूर्ति हेतु राशि अनुसार करें यह उपाय:-

मौनी अमावस्या 2022: मनोकामना पूर्ति हेतु राशि अनुसार करें यह उपाय

मनोकामना पूर्ति हेतु राशि अनुसार करें यह उपाय

 

इस बार मौनी अमावस्या मंगलवार के दिन पड़ने से अत्यंत दुर्लभ संयोग बन रहा है इस दिन राशि अनुसार कुछ विशेष उपाय करने से मनोकामना की पूर्ति होती है साथ ही क्रूर ग्रहों के अशुभ फल में कमी आती है तो चलिए जानते हैं मनोकामना पूर्ति हेतु राशि अनुसार उपाय:-

 

मेष राशि:-

मेष राशि वाले जातक गाय को मसूर की दाल भीगा कर खिलाएं व ब्राह्मण को तिल और गेहूँ का दान करें साथ ही पीपल वृक्ष को सरसों के तेल का दीपक अर्पित कर संकटमोचन हनुमाष्टक का पाठ करना चाहिए।

वृषभ राशि:-

वृषभ राशि वाले जातक गाय को पके हुए चावल में चीनी मिलाकर खिलाएं व ब्राह्मण को जौं और चीनी का दान करें और पीपल वृक्ष को सरसों के तेल का दीपक अर्पित कर सिद्ध कुंजिका स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।

मिथुन राशि:-

मिथुन राशि वाले जातक गाय को हरा चारा खिलाएं व ब्राह्मण को काला तिल, हरी दाल, तिलकुट आदि का दान करें और यदि संभव हो तो किन्नर को हरी चूड़ी व हरी साड़ी दान करना आपके लिए विशेष शुभ रहेगा।

कर्क राशि:-

कर्क राशि वाले जातकों को शकर व श्वेत मीठे का किसी ब्राह्मण को दान करना बेहद शुभ रहेगा साथ ही सूर्यास्त बाद काले कुत्ते को पनीर/मलाई/खोया अर्थात कोई ताकत की चीज खिलाना आपके लिए बेहद शुभ रहेगा।

सिंह राशि:-

सिंह राशि वाले जातकों को सूर्यास्त बाद किसी भिखारी को काला जूता, गेहूँ व काले कंबल का दान करना बेहद शुभ रहेगा साथ ही यदि संभव हो तो चाँदी का एक जोड़ा सर्प बहते पानी में प्रवाहित करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या राशि:-

कन्या राशि वाले जातकों के लिए सूर्यास्त बाद विष्णु सहस्त्र नाम का पाठ कर बहते पानी में नारियल को प्रवाहित करना बेहद शुभ रहेगा साथ ही यदि किसी ब्राह्मण को गेहूँ, जौं, तिलकुट, हरी दाल दान करना अत्यंत शुभ रहेगा।

तुला राशि:-

तुला राशि वाले जातकों को 12 वर्ष से छोटी कन्याओं को चॉकलेट/चिप्स आदि का दान करना बेहद शुभ रहेगा साथ ही किसी ब्राह्मण को आटा, चीनी, जौं, श्वेत तिल, कुशा, श्वेत मीठा आदि का दान करना बेहद शुभ रहेगा।

वृश्चिक राशि:-

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए किसी भिखारी को काली चप्पल, काले कंबल आदि का दान करना शुभ रहेगा साथ ही किसी ब्राह्मण को मसूर की दाल, ताम्र का कोई पात्र, शकर व सुराही का दान करना बेहद शुभ रहेगा।

धनु राशि:-

धनु राशि वाले जातकों के लिए किसी ब्राह्मण को पीला मीठा, पीला वस्त्र, पीला मीठा आदि का दान करना व सूर्यास्त बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ कर बहते पानी में नारियल को प्रवाहित करना विशेष रूप से शुभ फलदायक रहेगा।

मकर राशि:-

मकर राशि वाले जातकों के लिए काली उर्द, किशमिश, शहद, आम का अचार, मेवा युक्त कोई नमकीन किसी भिखारी/जमादार/नौकर को दान करना व सूर्यास्त बाद पीपल वृक्ष को सरसों के तेल का दीपक अर्पित कर नव ग्रह स्तोत्र का पाठ करना बेहद शुभ रहेगा।

कुंभ राशि:-

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए लौह से बने उत्पाद, काला तिल व सरसों तेल का दान करना शुभ रहेगा साथ ही सूर्यास्त बाद शनि स्तोत्र का पाठ करना विशेष रूप से शुभ फलदाई होगा।

मीन राशि:-

मीन राशि वाले जातकों के लिए विष्णु जी के मंदिर में पीली वस्तुओं का दान करना व शिवलिंग पर मधु से अभिषेक कर मधुराष्टकं का पाठ करना विशेष रूप से शुभ फलदाई रहेगा।

 

Click here to join Astrology Sutras Official WhatsApp Group for latest updates.

 

जय श्री राम।
Astrologer:- Pooshark Jetly
Astrology Sutras (Astro Walk Of Hope)
Mobile:- 9919367470, 7007245896
Email:- pooshark@astrologysutras.com

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *